जिले में ग्रीष्मकालीन तैराकी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 

समर कैम्प में सभी आयु वर्ग के लोगों को अपनी कला को निखारने और कुछ नया सीखने का मिल रहा मौका 

बीजापुर 28 मई 2024- बीजापुर स्पोर्ट्स एकेडमी के स्विमिंग पूल में 21 दिवसीय तैराकी प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। जिसमें बच्चे से लेकर युवाओं में काफी उत्साह का माहौल है। इन 15 दिनों में 20 लोगों ने अपना पंजीयन करवाकर स्विमिंग सीख रहें है। शुरूआती दिनों में बच्चों को पानी से डर लगता था किन्तु अब वही बच्चे इन दिनों अपना बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

तीन साल की विभा श्री इन दिनों स्विमिंग पूल में तैराकी सीख रहीं है। यह बच्ची सबसे कम उम्र की है जो बिना डर-भय के इस गर्मी के मौसम में पानी का मजा लेने के साथ अच्छी स्कील सीख रही है। 7 साल की गौरांगी मिश्रा इन दिनों तैराकी में सबसे बेहतर प्रदर्शन कर रहीं है। श्री मुनेश मीना ने बताया कि स्विमिंग पूल में आकर उन्हे बहुत अच्छा लग रहा है। वह अपने परिवार के साथ नियमित तैराकी सीखने आते है। श्री पीयूष मिश्रा ने कहा कि स्विमिंग करने से मेरे वजन मे काफी कमी आयी है। आफिस में लंबे समय तक बैठने से शरीर में जकड़न महसूस होता था जिससे मुझे राहत मिली है। श्रीमती स्वाति मिश्रा ने बताया कि उन्हे स्विमिंग करते 10 दिन हो रहे है शुरूआती दिनों में उन्हें स्विमिंग नहीं आता था लेकिन अब उन्होने तैरना सीख लिया है। उनका कहना है कि सभी व्यायामों मे से स्विमिंग एक ऐसा व्यायाम है जिससे शरीर की सभी एक्टीविटी पूरी हो जाती हैं। तैराकी प्रशिक्षक कुमारी दिप्ती वर्मा का कहना है कि तैराकी किसी व्यक्ति को वजन नियत्रिंत करने या कम करने, ताकत बनाने और सांस लेने पर नियंत्रण में सुधार करने में मदद कर सकती है, तैराकी के फायदे मानसिक स्वास्थ्य भी है। स्पोर्ट्स एकेडमी के तैराकी खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर मेडल लाया है। आने वाले दिनों में जो बच्चे तैरना सीख रहे हैं वही भी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। इन दिनों स्विमिंग पूल में 15 बच्चे और 6 व्यस्क प्रशिक्षण तैराकी सीख रहे हैं इनके लिए स्विमिंग पूल में लाइफ गार्ड की भी सुविधा उपलब्ध है।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ओपीडी पर्ची के लिए लंबी कतार में खड़े रहने से मिलेगी निजात

Tue May 28 , 2024
मोबाइल एप “आभा” के जरिए हो सकेगा रजिस्ट्रेशन  बीजापुर 28 मई 2024- जिला अस्पताल में अब मरीजों को ओपीडी पर्ची के लिए लाइन लगाने की जरूरत नहीं हैं मरीज या परिजन घर बैठे ही मोबाइल एप (आभा) के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं या इसके लिए एप के […]

You May Like

Breaking News