कलेक्टर ने किया उसूर ब्लॉक का आकस्मिक निरीक्षण

विकास कार्यो का जायजा लेते हुऐ संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

बीजापुर 31 जनवरी 2024- कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने उसूर ब्लॉक के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान तहसील कार्यालय आवापल्ली पहुंचकर आधार अपडेट, नेटवर्क सहित कार्यालय के विभिन्न कक्षों का निरीक्षण करते हुऐ ड्यूटी मे तैनात अधिकारी-कर्मचारियों से विभागीय गतिविधियों की जानकारी ली। तहसीलदार से पहुंचविहीन क्षेत्रों में खाद्यान्न पहुंचाने की जानकारी लेते हुऐ आवश्यक निर्देश दिए। 02 फरवरी को ब्लॉक स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन सभी ब्लॉकों के चिन्हित स्थानों पर होगा। इसी तरह उसूर ब्लॉक के गलगम में आयोजित होने वाले शिविर की तैयारियों का जायजा लेते हुऐ अधिक से अधिक हितग्राहियों को शिविर में शामिल कर शासन की योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए। जनपद पंचायत उसूर के निरीक्षण के दौरान आकांक्षी ब्लॉक अर्न्तगत की जाने वाले तैयारियों/गतिविधियों के संदर्भ में आवश्यक जानकारी लेते हुऐ आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिला सहकारी बैंक के निरीक्षण के दौरान हितग्राहियों को बोनस राशि खाते में पहुंचने की जानकारी ली। बैंक में आए किसानों को राज्य शासन द्वारा धान खरीदी की तिथि में बढ़ोतरी की जानकारी देते हुऐ बताया पूर्व में 31 जनवरी तक निर्धारित की गई थी। जिसे बढ़ाकर अब 04 फरवरी तक किया गया है, कोई भी किसान अगर धान बेचने से छुट गया हो तो उन्हे सूचित करने के लिए कहा ताकि योजना से लाभान्वित हो सके। सहकारी बैंक के अधिकारी-कर्मचारियों को उनके बेहतर कार्य के लिए कलेक्टर श्री पाण्डेय ने बधाई दी।

भ्रमण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आवापल्ली का निरीक्षण करते हुऐ मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने अस्पताल परिसर को स्वच्छ रखने, दवाईयों का स्टॉक पर्याप्त रखने के निर्देश दिए। डेंगू, मलेरिया एवं अन्य मौसमी बीमारियों के बारे में डाक्टरों से जानकारी ली। वहीं अस्पताल पहुंचे मरीजो से आवश्यक चर्चा करते हुऐ अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछा। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर पवन कुमार प्रेमी, तहसीलदार सूर्यकांत घरत, जनपद सीईओ प्रभाकर चंन्द्राकर सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थि थे।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कामों में रूचि नहीं लेने वाले ठेकेदार होंगे ब्लेक लिस्टेड

Wed Jan 31 , 2024
कलेक्टर ने भवन एवं सड़क निर्माण की प्रगति की समीक्षा की,पूरी गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण करें निर्माण कार्य बिलासपुर, 31 जनवरी 2024/ कलेक्टर अवनीश शरण ने आज बैठक लेकर शासकीय भवनों, सड़कों आदि निर्माण कार्याें की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने निर्माण कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ […]

You May Like