बस्तर जिला के फार्मासिस्टो ने रक्तदान कर मनाया विश्व फार्मासिस्ट दिवस

जगदलपुर। विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर बस्तर जिला के फार्मासिस्टो एवं दवा व्यापारियों ने महारानी अस्पताल में रक्तदान किया। जिसमे मुख्य अतिथि जिला स्वास्थ्य अधिकारी संजय बसाख एवं सिविल सर्जन संजय प्रशाद मौजूद रहे।

इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन के एग्जीक्यूटिव मेंबर दुर्गाप्रशाद गुप्ता ने बतया ये रक्त दान बस्तर के अंदुरुनी छेत्रो से आये लोगो को ब्लड मिलने में काफ़ी तकलीफ होती है उन्हें ब्लड उपलब्ध हो इसलिए हम सभी फार्मासिस्ट मिलकर ब्लड डोनेट कर रहे है।

छत्तीसगढ़ फार्मेसी काउंसलिंग के एग्जीक्यूटिव मेंबर निकेश कुमार देवांगन ने जानकारी देते हुए बताया की स्वास्थ्य सेवाओं में फार्मासिस्ट की भूमिका भी बहुत महत्वपूर्ण होती है। स्वास्थ्य सेवाओं का एक महत्वपूर्ण अंग है। आज का यह रक्तदान शिविर बस्तर अंचल के सुदूर क्षेत्रों से आए ग्रामीणों के लिए रक्त उपलब्ध कराने के लिए किया गया है निकेश देवांगन ने यह भी कहा कि डी फार्मेसी के होने वाले एग्जिट एग्जाम को रद्द करवाने के लिए छत्तीसगढ़ फार्मेसी काउंसलिंग पूर्णता प्रयास रत है। एग्जिट एक्जाम 6-6 महीनों के अंतराल में हो रहा है जिसमे छात्रों को 6 महीने का इंतजार करना पड़ रहा है। जिससे हजारों छात्र अन्य एग्जाम, वैकेंसी में फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। इस एग्जिट एग्जाम का शुल्क 5900 और रुपए है जो की बहुत अधिक है इस एग्जाम को सिर्फ बड़े शहरों में कराया जा रहा है जिससे बस्तर संभाग के छात्रों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि इस एग्जाम को रद्द किया जाए।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कलेक्टर ने किया भैरमगढ़ ब्लाॅक का औचक निरीक्षण

Thu Sep 26 , 2024
शासन के महत्वाकांक्षी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के दिए निर्देश,गावों में मूलभूत सुविधाओं का लिया जायजा बीजापुर 26 सितम्बर 2024/ कलेक्टर संबित मिश्रा एवं सीईओ जिला पंचायत हेमंत रमेश नंदनवार ने भैरमगढ़ ब्लाॅक के विभिन्न विकास कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान सर्वप्रथम भैरमगढ़ एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में जिला […]

You May Like

Breaking News