दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की महाप्रबंधक सुश्री नीनु इटियेरा ने बिलासपुर-कटनी रेल खंड में रेल विकास कार्यों, संरक्षा सम्बन्धी कार्यों एवं अमृत स्टेशनों का सघन निरीक्षण किया  

बिलासपुर :- 15 जून 2024 । दक्षिण पूर्व मध्य रेल की महाप्रबंधक सुश्री नीनु इटियेरा द्वारा आज 15 जून 2024 को बिलासपुर-कटनी रेल खंड में रेल विकास कार्यों संरक्षा सम्बन्धी कार्यों, अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया गया। महाप्रबंधक के साथ मुख्य प्रशासनिक अधिकारी(निर्माण), प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, मण्डल रेल प्रबंधक बिलासपुर सहित मण्डल के अन्य अधिकारी एवं पर्यवेक्षक मौजूद रहे । महाप्रबंधक ने निरीक्षण यान द्वारा बिलासपुर-पेंड्रारोड-अनूपपुर-शहडोल-उमरिया-कटनी रेल खण्ड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने खोडरी-खोंगसरा घाट सेक्शन का गहन निरीक्षण कर सुरक्षा व संरक्षा का जायजा ली।

अनूपपुर स्टेशन में महाप्रबंधक द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चल विकास कार्यों का जायजा लिया गया तथा कार्य की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने पुनर्विकास कार्यों के मॉडल एवं ले-आउट प्लान का अवलोकन भी किये। रेल संरक्षा से जुड़े उपकरणों का भी उन्होंने निरीक्षण किये।

    महाप्रबंधक द्वारा अधोसरंचना के कार्य के अंतर्गत अनूपपुर-न्यू कटनी जंक्शन सेक्शन के मुदरिया स्टेशन में तीसरी लाइन कनेक्टीविटी हेतु चल रहे प्री-एनआई व एनआई कार्य का निरीक्षण के साथ संरक्षा का जायजा लिया गया । साथ ही कर्मचारियों की हौसला अफजाई की गई। 

 महाप्रबंधक ने उमरिया स्टेशन के आगे महानदी में बने रेलवे ब्रिज क्रमांक 196 का विशेष निरीक्षण के दौरान संरक्षा मानकों का अवलोकन कर संरक्षा व सुरक्षा का जायजा ली। इस दौरान भनवारटांक स्टेशन का भी उनके द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के उपरांत महाप्रबन्धक महोदया ने संबंधित अधिकारियों को रेल संरक्षा एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यात्री सुविधाओं एवं पुर्नविकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बैगा और बिरहोर आदिवासियों के लिए खुले विकास के रास्ते

Sun Jun 16 , 2024
बिलासपुर, 16 जून 2024/पीएम जनमन योजना से वनांचलों में बदलाव की बयार बहने लगी है। सुदूर वनाच्छादित गांवो में निवासरत बैगा और बिरहोर आदिवासियों के दिन अब बहुरने लगे हैं। उनके लिए विकास के रास्ते खुलने लगे हैं। उन्हें शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने के उद्देश्य से यह […]

You May Like

Breaking News