बस्तर ओलंपिक में अधिक से अधिक खिलाड़ियों का कराए पंजीयन

प्रधानमंत्री आवास योजना के लक्ष्य अनुरूप कार्य में तेजी लाए – कलेक्टर

साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

बीजापुर 08 अक्टूबर 2024- कलेक्टर संबित मिश्रा ने साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में जिले में संचालित विकास कार्यो की विस्तृत समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री जी के प्रवास के दौरान की गई घोषणा के संबंध में विभागीय अधिकारियों को अविलंब आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। वहीं मुख्यमंत्री जनदर्शन के लंबित प्रकरणों को गंभीरतापूर्वक समय-सीमा में निराकृत करने को कहा।

विभागवार समीक्षा के दौरान पशुधन विभाग अर्न्तगत किसान क्रेडिट कार्ड की अद्यतन प्रगति की जानकारी ली। जिला विपणन अधिकारी को धान के शतप्रतिशत उठाव का निराकरण करने, समिति मिलान सहित जिले के मिलर्स को शतप्रतिशत चांवल जमा कराने हेतु निर्देश दिया गया।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्राप्त लक्ष्यों के अनुरूप कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।जिले के 12वीं एवं स्नातक उर्त्तीण युवाओं को जो प्रतियोगिता परीक्षा में बैठना चाहते है उन्हे लाईब्रेरी से जोड़ने उनकी निःशुल्क कोचिंग क्लास के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बस्तर ओलंपिक 2024 अंतर्गत निर्धारित तिथि 20 अक्टूबर 2024 तक अधिक से अधिक खिलाड़ियों का पंजीयन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए एवं ब्लॉक तथा जिला स्तर पर होने वाले बस्तर ओलंपिक आयोजन के सफल आयोजन के लिए आवश्यक मार्गदर्शन भी दिए।राजस्व विभाग अंर्तगत तहसीलवार आरबीसी 6-4 के लंबित प्रकरणों का निराकरण, अविवादित नामांतरण, बंटवारा, जाति प्रमाण पत्र एवं गिरदावरी की समीक्षा की गई।

शैक्षणिक संस्थाओं में संचालित स्मार्ट क्लास के टीव्ही, प्रोजेक्टर के समुचित संचालन के निर्देश दिए गए। वहीं सभी शासकीय संस्थाओं में सौर ऊर्जा विभाग द्वारा लगाए सोलर लाईट का अवलोकन कर आवश्यकतानुसार मरम्मत कराने को कहा गया।भैरमगढ़ ब्लॉक के कुटरू में भारतीय स्टेट बैंक के शाखा खोलने एवं बैंक का संचालन करने के निर्देश दिए गए।

आधार कार्ड एवं आयुष्मान कार्ड बनाने में व्यापक प्रगति लाने अभियान के रूप में कार्ड बनाने के निर्देश दिए। पोषण पुनर्वास केन्द्रों के समुचित संचालन एवं चिन्हाकिंत कुपोषित बच्चों को पोषण पुनर्वास केन्द्र के माध्यम से लाभान्वित करने के निर्देश दिए।आंगनबाड़ी केन्द्रों में कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण करने को कहा।

नियद नेल्लानार योजनार्न्तगत कांवड़गांव, पुसनार, हिरोली एवं मुतवेंडी में विद्युत विस्तार कार्य के प्रगति पर समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में सीईओ सीईओ जिला पंचायत हेमंत रमेंश नंदनवार, एसडीएम बीजापुर जागेश्वर कौशल सहित जिला स्तर के वरिष्ठ अधिकारीगण सभी अनुभाग के एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार, सीईओ जनपद पंचायत एवं सीएमओ नगरीय निकाय उपस्थित थे।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा में शानदार जीत की भाजपा कार्यकर्ताओं ने हरियाणवी जलेबियां खिलाकर मनायी खुशियाँ

Tue Oct 8 , 2024
जीत के जश्न में शामिल हुये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, कार्यकर्ताओं का जलेबी से मुंह मीठा कराया हरियाणा में भाजपा की डबल इंजन की सरकार के दस वर्षों के कार्यो की जीत – भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव हरियाणा में भाजपा की जीत की हेट्रिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के […]

You May Like

Breaking News