न्यौता भोजन योजना को शीघ्रतापूर्वक अमल में लाए-कलेक्टर

गृह प्रवेश के अवसर पर कलेक्टर ने अपने निवास में बच्चों को कराया सामूहिक भोज

 

बीजापुर 19 फरवरी 2024- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के न्यौता भोजन के दिशा-निर्देश जारी करने के उपरांत कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी सहित समस्त विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश देते हुए न्यौता भोजन योजना को जिले में जल्द अमल में लाने को कहा। न्यौता भोजन योजना प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना एक केन्द्र प्रवर्तित योजना है जिसके अन्तर्गत शालेय अवधि में बच्चों को गर्म पका हुआ भोजन उपलब्ध कराया जाता है। यह योजना न केवल केन्द्र की अपितु राज्य की अति महत्वाकांक्षी योजनाअें में से एक है। न्यौता भोजन समुदाय के बीच अपनेपन की भावना को विकसित करने मदद करेगा।

यह शाला और स्थानीय समुदाय के मध्य आपसी तालमेल के विकास में सहायक होगा। सभी समुदाय वर्ग के बच्चों ने समानता की भावना पैदा करने में मदद करेगा। यह योजना सामुदायिक सहभागिता से क्रियान्वित होगा जिसके लिए संभावित दानदाताओं की पहचान कर न्यौता भोजन के बारे मे उन्हें विस्तृत जानकारी देकर दानदाताओं को प्रेरित करने के निर्देश दिए। बीजापुर जिले के सुदूर क्षेत्रों में पुनः संचालित शालाओं के बच्चों को कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने गृह प्रवेश के दौरान अपने निवास पर सामूहिक भोज कराया। बच्चो ने कलेक्टर के साथ भोजन कर उत्साहित नजर आए।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्रामीणों को शासन की योजनाओं से जोड़ने मैदानी अमला सक्रिय

Mon Feb 19 , 2024
स्वास्थ्य जांच, आयुष्मान कार्ड एवं निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाओ की पहुंच अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की कवायद बीजापुर 19 फरवरी 2024- भोपालपटनम ब्लॉक के संवेदनशील दूरस्थ एवं पहुंचविहीन सेक्टर संड्रा के उप स्वास्थ्य केन्द्र केरपे के आश्रित ग्राम गोंडुनुगुर, टूडेपल्ली एवं केरपे के ग्रामीणों को निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने, उनका […]

You May Like

Breaking News