18 जून को जिले में व्यापक रूप से मनाया जाएगा शाला प्रवेशोत्सव

कलेक्टर ने ली संकुल समन्वयकों की समीक्षा बैठक

बीजापुर 11 जून 2024- कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने नए शिक्षा सत्र की शुरूआत उत्सव और उमंग के रूप में मनाने 18 जून को होने वाले शाला प्रवेशोत्सव के संबंध में जिले के सभी संकुल समन्वयकों, मंडल संयोजकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

छत्तीसगढ़ शासन के मंशानुसार व्यापक रूप से शाला प्रवेशोत्सव मनाने, स्कूल के वातावरण को रोचक और आकर्षक बनाने, शाला त्यागी बच्चों को जिला प्रशासन के विशेष पहल “स्कूल वेंडे वर्राट पंण्डुम” स्कूल फिर चलें अभियान के तहत शतप्रतिशत शाला में प्रवेश कर शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के निर्देश दिए।शाला प्रवेशोत्सव के दिन नवप्रवेशी बच्चों को शाला गणवेश, पाठ्य पुस्तक सहित अन्य उपहार भी प्रदान कर नवाचार करने एवं न्यौता भोज का आयोजन करने के निर्देश दिए।

स्कूल परिसर को स्वच्छ सुंदर एवं आकर्षक बनाने, निर्धारित मीनू चार्ट के अनुरूप मध्यान्ह भोजन प्रदाय कराने सहित स्कूल की व्यवस्था में व्यापक सुधार लाने गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदाय कराने को कहा।बीजापुर जिला शिक्षा के क्षेत्र में अभी भी अन्य जिलों की अपेक्षा पिछड़ा हुआ है। शिक्षा से वंचित होने के कारण जिले की विकास में सहभागिता की कमी देखने को मिलता है।शिक्षा के माध्यम से जिले की विभिन्न समस्याओं का समाधान संभव है इसलिए पूरी ईमानदारी, लगन और सकारात्मक सोच के साथ बेहतर शिक्षा विद्यार्थियों को देने के निर्देश सभी शिक्षकों को दिए।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी रमेश निषाद, जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा  विजेन्द्र राठौर एवं जिले में नवपदस्थ सहायक आयुक्त आदिवासी विकास डॉ. आनंद सिंह सहित संकुल समन्वयक एवं मंडल संयोजक उपस्थित थे।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बलौदाबाजार हिंसा के बाद राज्य सरकार ने जिले के कलेक्टर और SP को हटा दिया गया है।

Wed Jun 12 , 2024
मंगलवार देर रात आदेश जारी किया गया। आईएएस अधिकारी दीपक सोनी को बलौदाबाजार जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है। विजय अग्रवाल नए एसपी होंगे। हटाए गए कलेक्टर केएल चौहान को मंत्रालय में विशेष सचिव और एसपी सदानंद कुमार को रायपुर पुलिस मुख्यालय में भेज दिया गया है।  

You May Like

Breaking News