दल्ली -राजहरा रेल लाईन का कार्य शीघ्र पूरा करने की मांग रेल मंत्री से बस्तर सांसद ने की।

बस्तर में रेल सुविधा के विषयों को ले कर बस्तर सांसद महेश कश्यप मिले रेल मंत्री से।

जगदलपुर रेलवे स्टेशन के कायाकल्प हेतु केंद्र सरकार का आभार जताया बस्तर सांसद ने

जगदलपुर:-बस्तर सांसद महेश कश्यप ने दिल्ली दौरे के दौरान केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की है. इस दौरान दोनो के बीच बस्तर लोकसभा क्षेत्र में रेलवे की परियोजनाओं, सम्पर्क सुविधाओं और रेल कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने पर चर्चा हुई है।

सांसद महेश कश्यप ने जगदलपुर सहित प्रदेश में रेलवे स्टेशनों के विस्तार, रेल लाइनों के दोहरीकरण, रेलवे के आधारभूत ढांचों के विकास कार्यों की सौगात पर आभार जताया है। साथ ही छत्तीसगढ़ बस्तर में रेल परियोजनाओं के विकास कार्यों में तेजी लाने की गुजारिश भी की है।

भारत सरकार के अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जगदलपुर रेलवे स्टेशन का भी विस्तार होने जा रहा है। जिसका कार्य प्रगति पर है।

केके रेल लाइन पर दोहरीकरण का काम काफी तेजी से चल रहा है। यह भी एक वजह है कि डबल लाइन का लाभ अधिक से अधिक उठाने के लिए बस्तर को यात्री रेल सुविधाओं से जोड़ा जाएगा। ऐसे में लोगों की भीड़ स्टेशन में बढ़ेगी और इस बात को ध्यान में रखते हुए सारी सुविधाएं जुटाई जा रही हैं। जिसको ले कर भी बस्तर सांसद महेश कश्यप ने रेल मंत्री को अवगत कराया है।

सांसद ने केंद्रीय रेल मंत्री को ज्ञापन सौपकर विस्तारपूर्वक बस्तरवासियों के रेल लाईन की मांग से भी अवगत करवाया है।

रायपुर से धमतरी तक निर्माणधीन रेल लाईन का जगदलपुर तक निस्तारण करनें हेतु महेश कश्यप ने मांग की है।

दल्ली – राजहरा – रावघाट जगदलपुर रेल परियोजना जो कि प्रगति पर है उसे कार्य को शीघ्र ही पूरा करनें हेतु रेल मंत्री का इस ओर ध्यान आकर्षित किया है।

वहीं, रेल मंत्री ने जल्द ही सभी समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वासन दिया है।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सेना भर्ती में शारीरिक दक्षता परीक्षा पूर्व तैयारी के लिए 31 जुलाई तक करवाएं नाम दर्ज

Fri Jul 5 , 2024
जगदलपुर। भारतीय सैन्य बलों में अग्निवीर भर्ती 2024 का लिखित परीक्षा परिणाम सेना भर्ती कार्यालय द्वारा ऑनलाईन घोषित कर दिया गया है। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण आवेदकों का शारीरिक दक्षता परीक्षा माह दिसम्बर 2024 के प्रथम सप्ताह में जिला-रायगढ़ में संभावित है। बस्तर जिले के इच्छुक आवेदक जो, शारीरिक दक्षता […]

You May Like