परिवहन विभाग द्वारा चलाया जा रहा विशेष जागरूकता अभियान

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह

बिलासपुर, 23 जनवरी 2024/राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 15 जनवरी से 14 फरवरी तक मनाया जा रहा है। जिसके तहत यातायात विभाग बिलासपुर द्वारा विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए लोगो को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में नेहरू चौक में छात्रों ने रैली निकालकर सड़क सुरक्षा केे नियमों का पालन करने का संदेश दिया।

       यातायात विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत विशेष जागरूकता अभियान की शुरूआत की गई है। अभियान के तहत परिवहन विभाग के प्रचार वाहन के जरिए लोगो को सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही विभिन्न माध्यमों से लोगो को यातायात नियमों के प्रति सचेत किया जा रहा है। विभाग द्वारा विभिन्न चौक-चौराहों पर नुक्कड़ नाटक व रैली के जरिए लोगो को यातायात नियमों के पालन के प्रति जागरूक किया जा रहा है व सड़क दुर्घटनाओं से बचाव का संदेश दिया जा रहा है।

नेहरू चौक में छात्रों ने रैली निकाली व यातायात नियमों के प्रति लोगो को जागरूक किया। छात्रों ने यातायात नियमों से जुडे़ संदेश की तख्तियां लेकर सड़क सुरक्षा के प्रति चेतना जगाने का प्रयास किया और यातायात नियमों के पालन का संदेश दिया। जिसमें हैेलमेट का उपयोग करने, नशा कर के वाहन न चलाने, तेज गति, तीन सवारी, अव्यस्क बच्चों द्वारा वाहन न चलाने संबंधी संदेश शामिल थे। इस अवसर पर डीएसपी श्री संतोष साहू और ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर श्री उमाशंकर पाण्डेय व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गणतंत्र दिवस समारोह का फाइनल रिहर्सल 24 को

Tue Jan 23 , 2024
कलेक्टर ने की टीएल में योजनाओं में प्रगति की गहन समीक्षा बिलासपुर, 23 जनवरी 2024/ कलेक्टर अवनीश शरण ने आज समय-सीमा की बैठक में शासन की तमाम प्राथमिकता वाली योजनाओं में प्रगति की गहन समीक्षा की। कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस समारोह की व्यवस्थित तैयारी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। […]

You May Like