मोदी की हर गारंटी फेल,जब से बनी डबल इंजन की सरकार छत्तीसगढ़ में मचा हाहाकार- दीपक बैज

युवा वर्ग केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के चलते नौकरी की तलाश

जगदलपुर। प्रदेश कॉंग्रेस अध्यक्ष व सांसद बस्तर दीपक बैज ने संभाग मुख्यालय राजीव भवन जगदलपुर में प्रेसवार्ता कर केंद्र की मोदी व छत्तीसगढ़ में साय सरकार पर निशाना साधते हुए कहा-आज मोदी सरकार देश में बढ़ रही मंहगाई को नियंत्रण करने में पूरी तरह फैल हो चुकी है सौ दिन में महगाई कम करने का झांसा देकर जनता के प्रति जवाबदेही से मुंह मोड़ लिया है भुखमरी के इंडेक्स पर भारत लगातार नीचे आ गया है देश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है, युवा वर्ग केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के चलते नौकरी की तलाश ही बंद कर चुका है.बेरोजगारी ऐतिहासिक रूप से शिखर पर है।

केंद्र की मोदी सरकार के गलत नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था गर्त में जा चुकी है.देश की जीडीपी लगातार गिर रही है..देश का कुल कर्जभार 3 गुना बढ़ गया है,अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 2014 की तुलना में 20 परसेंट कम होने के बावजूद डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं..मोदी सरकार का ध्यान सिर्फ पूंजीपतियों को मुनाफे देने पर केंद्रित है प्रदेश कॉंग्रेस अध्यक्ष ने कहा, केंद्र की मोदी सरकार किसानों को एमएससी नही दे रही है बल्कि अपने हक के लिए आंदोलनरत किसानों पर पर आंसू गैस के गोले दाग़ कर उनके साथ दुर्व्यवहार कर रही हैं देश में 100 स्मार्ट सिटी बनाने वाली सरकार कहा गई जो कि अभी तक आवासहीनों को चिन्हाकित नही कर पाई है देश की मोदी सरकार आज कॉंग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज कर लोकतंत्र की हत्या कर रही जिसका कॉंग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है

प्रदेश की साय सरकार ने महतारी वंदन योजना में सबको बराबर लाभ देने की बात कही थी वो भी सिर्फ चुनावी जुमला निकला साथ ही प्रदेश की महिलाओं से साय सरकार ने धोखा किया है जब योजना का लाभ सभी को मिलना था तो चुनाव पश्चात इस योजना विभिन्न नियम व शर्ते क्यों लागू किया गया,केंद्र की मोदी व प्रदेश की साय सरकार आरक्षण पर मुहर लगाए और इसका लाभ सभी को मिलना चाहिए।

नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण न होना सिर्फ चुनावी जुमला था केंद्र की सरकार जल्द ही इसका निजीकरण करने वाली है यदि नही तो अपना स्पष्ट जवाब दे, आज बस्तर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार आते ही शांति का माहौल भंग हो चुका है महिलाओं,बहनों पर अत्याचार की घटना बढ़ रही है..बीजेपी राज आते ही शांत छत्तीसगढ़ अब अशांति की ओर बढ़ रहा है  श्री बैज ने आगे कहा, बिरनपुर मामले पर साय सरकार जब सीबीआई जांच करवा रही है तो साधराम यादव की हत्या पर क्यों नहीं..??सिर्फ राजनीतिक फायदे देखने की यह सरकार को साधराम यादव की हत्या पर भी सीबीआई जाँच अवश्य करवानी चाहिए!

आज हमारे आदिवासी समाज के बैगा जनजाति के तीन व्यक्ति की नृशंस हत्या पर भी पर्दा डालने का कार्य यह प्रदेश सरकार कर रही है, सिलेंडर फटने के नाम पर हुई मौत का हवाला देकर शासन प्रशासन इस हत्या को दबाने का प्रयास कर रही है क्या छत्तीसगढ़ के आदिवासी मुख्यमंत्री होने के नाते इस नृशंस हत्या की जांच करवाएंगे..?

इस प्रेसवार्ता के दौरान शहर जिलाध्यक्ष सुशील मौर्य,ग्रामीण जिलाध्यक्ष बलराम मौर्य,पूर्व विधायक रेखचंद जैन, महापौर सफिरा साहू, सभापति कविता साहू,हनुमान द्विवेदी, अंगद प्रसाद त्रिपाठी, भुवन झा सहित कॉंग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने किया गया काम्बिंग गश्त

Sat Feb 24 , 2024
बस्तर पुलिस द्वारा चलाया गया विशेष अभियान  जिला बस्तर के समस्त थानों / चौकियों के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा मध्यरात्रि से लेकर सुबह तक की गई  कार्यवाही जगदलपुर। पुलिस अधीक्षक  शलभ कुमार सिन्हा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी […]

You May Like