कलेक्टर एवं एसपी ने सुदूर क्षेत्र तर्रेम का किया औचक निरीक्षण

विकास कार्यो में प्रगति लाने एवं आधार शिविर पहुंचकर आधार कार्ड की उपयोगिता के बारे में ग्रामीणों को दी समझाइस

बीजापुर 12 जून 2024- कलेक्टर अनुराग पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. जितेन्द्र यादव ने बीजापुर जिले के अंतिम छोर पर बसे ग्राम पंचायत तर्रेम सहित उनके अर्न्तगत सुदूर गांवों का औचक निरीक्षण कर विकास कार्यों एवं सुरक्षा के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  चंन्द्रकांत गवर्ना भी मौजूद थे।

कलेक्टर एवं एसपी ने सिलगेर में निर्माणधीन पुल जो कि पूर्णता स्तर पर है उसे जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। पुलिस थाना तर्रेम हेतु निर्माणधीन भवन का अवलोकन किया।

ग्राम पंचायत तर्रेम में आयोजित आधार शिविर पहुंचकर कलेक्टर ने ग्रामीणों को आधार कार्ड की उपयोगिता को समझाया शासकीय योजनाओं से लाभान्वित होने के लिए आधार कार्ड एवं अन्य दस्तावेजों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। उक्त शिविर में ग्राम पंचायत तर्रेम के अलावा छुटवाही, चिन्नागेल्लूर, चिपुरभट्टी, पेद्दागेल्लूर सहित गुण्डम के ग्रामीण महिला, पुरूष, युवा भारी संख्या में उपस्थित थे।

शिविर में उपस्थित सचिव, पटवारी एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को जमीनी स्तर पर महतारी वंदन योजना सहित अन्य हितग्राहीमूलक अन्य सभी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को देकर योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया।

बीते दिनों समीप के गांव में बिजली गिरने से हुई पशुओं की क्षति का प्रकरण जल्द तैयार करने के निर्देश मौके पर उपस्थित राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिए। राजस्व अधिकारियों द्वारा मुआवजा हेतु दस्तावेज प्राप्त किये जाने की जानकारी दी गई।

कलेक्टर ने ग्रामणों को बताया कि क्षतिपूर्ति की राशि प्रत्येक जानवर के लिए अलग-अलग निर्धारित है बैल के लिए 32 हजार रूपए, गाय एंव भैंस के लिए 37500 रूपए, बकरी के लिए 4 हजार एवं बछड़ा के लिए 20 हजार रूपए शासन द्वारा निर्धारित की गई है। क्षतिपूर्ति की राशि प्राप्त होने पर पीड़ित ग्रामीण को पशुधन खरीदकर पशुपालन करने के लिए प्रेरित किया।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नियद नेल्लानार से वनांचल में बदलाव की बयार

Thu Jun 13 , 2024
बीजापुर के डुमरीपालनार गांव में पहुंचने लगी बुनियादी सुविधाएं,शासन-प्रशासन के प्रति वनवासियों में जगा विश्वास बीजापुर 13 जून 2024/ मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय की सरकार द्वारा बस्तर अंचल के सुदूर वनांचल विशेषकर नक्सल प्रभावित गांवों में बुनियादी सुविधाएं और वनवासियों को सरकार की योजनाओं का बिना किसी व्यवधान के लाभ […]

You May Like

Breaking News