एसडीएम जनदर्शन में भी हो रहा समस्याओं का समाधान, लोगों को राहत

अधिकांश मामले अभिलेख दुरूस्तीकरण

बिलासपुर, 14 फरवरी 2024/कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर अब सब डिवीजन स्तर पर भी जनदर्शन लगने लगा है। आज जनदर्शन में पांचों एसडीएम ने इत्मीनान से बारी-बारी से ग्रामीणों, किसानों, महिलाओं और बुजुर्गो की समस्याएं सुनी। तात्कालिक महत्व की समस्याओं का जहां मौके पर ही निराकरण किया गया वहीं कुछ समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। हर बुधवार को सवेरे 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक एसडीएम ऑफिस में जनदर्शन लगाया जा रहा है। आज जनदर्शन में अधिकांश मामले अभिलेख दुरूस्तीकरण, आवास से संबंधित थे। एसडीएम ऑफिस में ही जनदर्शन लगने से ग्रामीणों की बहुत सारी समस्याओं का समाधान होने लगा है। उन्होंने इस व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन के प्रति आभार जताया।

तखतपुर के ग्राम पंचायत बीजा निवासी प्रहलाद साहू ने सरपंच एवं सचिव द्वारा शासकीय कार्य के लिए अवैधानिक रूप से राशि आहरण कर निर्माण काम नहीं कराने की शिकायत की । एसडीएम ने मामले की जांच के लिए जनपद पंचायत के सीईओ को निर्देशित किया। ग्राम हरदी के रहने वाले किसान दीनाप्रसाद कौशिक ने अपनी कृषि भूमि में डाली जा रही मिटटी को तत्काल रूकवाने की मांग की। उन्होंने बताया कि मनरेगा के तहत तालाब गहरीकरण कार्य करवाकर उनकी कृषि भूमि में मिटटी डाली जा रही है। एसडीएम ने मामले को तहसीलदार को सौंपते हुए जांच करने कहा। बोदरी तहसील के ग्राम नगरौड़ी निवासी श्रीमती सोनकुंवर ने बी-1 से शामिल खसरा 296 पृथक करने की मांग की । बिल्हा एसडीएम ने संबंधित पटवारी को खसरा प्रस्तुत करने के निर्देश दिए । बोदरी तहसील के ही ग्राम लिमतरी में रहने वाले  विनोद कौशिक ने ने नामान्तरण आनलाईन दर्ज कर अभिलेख दुरूस्त करने आवेदन दिया। एसडीएम ने तहसीलदार को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। ग्राम झल्फा निवासी  सुशील कुमार प्रजापति ने एसडीएम से मुलाकात कर आवास दिलाने आवेदन दिया। एसडीएम ने मामले को ब्लाॅक सीईओ को सौंपा। ग्राम बुंदेला निवासी नरेन्द्र शांडे ने बी 1 खसरा पंचशाला में त्रुटि सुधार कर ऑनलाईन रिकाॅर्ड दर्ज कराने आवेदन दिया। एसडीएम ने आरआई को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। कोटा सबडिवीजन में भी एसडीएम ने जनदर्शन में लोगों की समस्याएं सुनी। आज यहां 36 लोगों ने मांग और समस्याओं से संबंधित आवेदन दिया। नवागांव सल्का निवासी श्रीमती कुंवरिया बाई ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ दिलाने की मांग की। रामसाय लहरे ने अपने पुत्रों का जाति प्रमाण पत्र बनवाने की मांग की। एसडीएम ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

gondwananews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासा छालीवुड अवार्ड द्वितीय वर्ष 2024,सितारों का सजेगा महाकुंभ

Thu Feb 15 , 2024
बॉलीवुड के सितारे भी होंगे शामिल  बिलासपुर। छालीवुड के फिल्मी सितारों का महाकुंभ इस बार बिलासपुर में फिर से, साल 1965 से शुरू हुई छत्तीसगढ़ी फिल्मों की परंपरा आजतक चली आ रही है, वर्तमान में कई छत्तीसगढ़ी फिल्मों ने शानदार प्रदर्शन कर अपना जलवा प्रदेश के दर्शको पर बिखेरा है, […]

You May Like

Breaking News